News UpdateUttarakhand

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली

हरिद्वार। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच बीती देर रात मुठभेड़ हो गई। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। हालांकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने घायल बदमाश को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है।
बीते शनिवार रात मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी गांव में एक महिला ने पायल गिरवी रखने और इलाज का बहाना बनाकर 10 हजार रुपए देने की बात कहते हुए फाइनेंसकर्मी के घर का दरवाजा खुलवाया था। जिसमें फाइनेंसकर्मी ने पैसे देने में असमर्थता जताई थी, इसी दौरान घर के पास छिपे तीन हथियारबंद बदमाश अंदर घुस आए और फाइनेंसकर्मी के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए थे। साथ ही शोर मचाने पर सिर पर तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी दी थी।
इसके बाद बदमाश घर में रखी एक लाख की नकदी और लाखों की कीमत के जेवरात लूटकर फरार हो गए थे, जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश में धरपकड़ अभियान चलाया गया। लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। वहीं बीती रात पुलिस नसीरपुर कलां गांव के पास चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक कार से आ रहे बदमाश पुलिस टीम को देखकर वापस मुड़कर भागने का प्रयास करने लगे।
जिसमें से एक बदमाश मेहराज पुत्र कमरूद्दीन निवासी गढ़मुक्तेश्वर जिला हापुड़ ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई और बदमाश घायल हो गया। इसके बाद पुलिस टीम द्वारा बदमाश को गिरफ्तार कर रुड़की के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही देर रात एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस अब अन्य साथियों की धरपकड़ के प्रयास में जुटी हुई है।
एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि पुलिस गंगनहर नसीरपुर मार्ग पर चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान एक कार आती हुई दिखाई दी, पुलिस ने उसे रूकने का इशारा किया लेकिन कार चालक ने कार को दौड़ा दिया। पुलिस ने जब उसका पीछा कर रोका गया तो एक व्यक्ति ने कार से उतरकर पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने भी फायर किया, जिसमें युवक को गोली लगी है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मेहराज पुत्र कमरुद्दीन (50) निवासी गढ़मुक्तेश्वर जिला हापुड़ बताया है।

Related Articles

Back to top button