News UpdateUttarakhand

रंगा बिल्ला कांग्रेस व बीजपी दोनों के नेताओं ने किया 21 सालों में उत्तराखंड को बदहालः दिलीप पांडे, आप विधायक

देहरादून। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक, दिलीप पांडे ने आज उत्तराखंड की जनता से जुड़ते हुए नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने अपने संवाद में उत्तराखंड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, उत्तराखंड की जनता से बात करना बहुत ही सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि हम सभी राजनीतिक पार्टी से वास्ता रखते हैं ,लेकिन इसके साथ ही हमने कभी अपने अंदर के आंदोलनकारी को मरने नहीं दिया हमने गवर्नेंस भी की तो हमेशा यही ख्याल मन में रहा किस समाज के आखरी तबके तक विकास हर हाल में पहुंच सके जिसके बाद यह नतीजे आए कि अरविंद केजरीवाल की सरकार में दिल्ली के लोगों की जिंदगी बदल गई।
उन्होंने कहा कि आपने अपने रिश्तेदारों के माध्यम से यह जरूर सुना होगा कि दिल्ली में चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो,चिकित्सा का क्षेत्र हो, इंफ्रास्ट्रक्चर का क्षेत्र को हर क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जमकर विकास किया है। हमने दिल्ली में हर तबके के लोगों को वह सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने की सहूलियत प्रदान की है । उन्होंने कहा,दिल्ली के सरकार ने अपने गवर्नेंस के जरिए ऐसे कई आयाम स्थापित किए हैं जो अपने आप में कीर्तिमान हैं उन्होंने कहा कि संसाधनों के लिए बदलाव की जरूरत होती है लेकिन उसके साथ-साथ अच्छी नियत भी बहुत जरूरी है आज दिल्ली के सरकार साफ नियत से काम कर रही है जिसका नतीजा यह है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीन बार मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अब जाग रही है पहले जो बच्चे फिल्म देखा करते थे वही बच्चे आज कई मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं जो एक बदलाव को दर्शाता है। अब युवा यह जान रहे हैं लोकतंत्र के पर्व पर जो हम वोट देते हैं उसकी परिभाषा को हमें बदलना होगा और हमें अपने जनप्रतिनिधियों से 5 साल तक सवाल करने होंगे यही आम आदमी पार्टी ने युवाओं को सिखाया है। आम आदमी पार्टी ने युवाओं की आस्था को एक अच्छी राजनीति में परिवर्तित करने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि आज अन्य दल आम आदमी पार्टी की नकल कर रहे हैं आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की तो अन्य दलों ने भी इस मुद्दे को लपक लिया लेकिन अन्य दल इस घोषणा को कभी पूरा नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह सिर्फ जनता को बरगला सकते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का ही नतीजा है आप पार्टी की हनक की वजह से अन्य दल अब मुद्दों की राजनीति की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां जाति धर्म की राजनीति करते हैं लेकिन आम आदमी पार्टी आम जनता के हितों की राजनीति करती है आम आदमी की जिंदगी को बेहतर बनाने की राजनीति करती है यही आम आदमी पार्टी की सबसे बड़ी खासियत है।
उन्होंने कहा कि अन्य दल जो कहते हैं वह घोषणा होती है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और कर्नल कोठियाल जो कहते हैं वह सिर्फ घोषणा नहीं बल्कि एक गारंटी होती है जो दिल्ली की जनता बहुत अच्छी तरह से जानती है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो वादा करते हैं उसे हर हाल में पूरा करते हैं चाहे उसके लिए उन्हें कितना बड़ा संघर्ष भी करना पड़े। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि आप पार्टी जब मुद्दों को सामने लाती है तो अन्य दलों को भी मुद्दों की राजनीति करने के लिए बाध्य होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब से हमने मुफ्त बिजली गारंटी की बात की तब से अन्य दलों में भी इस बात को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई, हमने जब से बेरोजगारों के लिए रोजगार देने की और बेरोजगारी भत्ता देने की बात की तो अन्य दल भी इन बातों का जिक्र करते नजर आए।
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के श्रवण कुमार बने और दिल्ली के बुजुर्गों को उन्होंने मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जिसके बाद अन्य राज्यों में भी उनकी चर्चा जोर पकड़ने लगी और देवभूमि में यह चर्चा और तेज हो गई कि आखिर ऐसा कैसे मुमकिन है। विपक्षियों में इस बात की खलबली थी कि जिन मुद्दों को लेकर उन्होंने जनता को बेवकूफ बनाया आम आदमी पार्टी ने उसे बड़ी ही शालीनता से जनता के सामने रखा और जनता ने भी इस बुजुर्ग तीर्थ यात्रा योजना को हाथों हाथ लिया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या दर्शनों के दौरान ही यह प्रण लिया था कि दिल्ली के सभी लोगों को वह अयोध्या के दर्शन करवाएंगे इसके साथ ही देश के अलग-अलग प्रमुख तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएंगे और अभी तक दिल्ली सरकार के खर्चे पर हजारों लोग अभी तक भगवान राम के दर्शन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही 18 वर्ष से ऊपर हर महिला को ₹1000 प्रतिमाह दिया जाएगा, पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी इस घोषणा के बाद से ही दोनों पार्टी में भूचाल आ गया । उत्तराखंड की जनता को और उत्तराखंड प्रदेश को आज तक कांग्रेस और बीजेपी लूटते आए हैं और जब से अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को 5 गारंटी दी है तभी से दोनों दल बौखलाए हुए हैं उन्होंने कहा कि बातें हर कोई कर सकता है लेकिन विश्वसनीयता दोनों ही दलों के पास नहीं है जो जनता अच्छी तरह समझती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button