उत्तरप्रदेश

फ़िल्म अभिनेता सलमान का पुतला फूंका

शामली – कभी हिट एंड रन तो कभी शिकार को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सलमान खान एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार मामला है वाल्मीकि समाज के ऊपर जाति सूचक टिप्पणी करने का। खान ने वाल्मीकि समाज पर जाति सूचक टिप्पणी की है जिसको लेकर बाल्मीकि समाज नाराज है जिसके चलते वाल्मीकि समाज ने आज सलमान खान का पुतला फूंका और सलमान खान मुर्दाबाद के नारे लगाए और कहा कि वो सलमान खान की फ़िल्म को चलने नही देंगे। वाल्मीकि समाज ने कहा कि अगर प्रशाशन ने फ़िल्म बंद नही कराई तो वो सड़को पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे।

आपको बता दे कि गत 18 दिसंबर को एक टीवी चैनल पर प्रसारित साक्षात्कार के दौरान सलमान खान द्वारा नृत्य निर्देशक द्वारा बताए गए स्टेप्स की तुलना करते हुए बाल्मीकि समाज पर जाति सूचक टिप्पणी की थी। जिसका की वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसके विरोध में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के सैंकड़ो कार्यकताओ ने सदर कोतवाली क्षेत्र के शहर के शिव चौक पर फ़िल्म अभिनेता सलमान खान का पुतला फूंका और सलमान खान और शिल्प शेट्टी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। और जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी शामली को सौंपा और अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ एससी एससी एक्ट/ आईपीसी की धारा 500 में मुकादम दर्ज करने की मांग की। बाल्मीकि समाज का कहना है कि इस तरह बाल्मीकि समाज पर जाति सूचक टिप्पणी कर बाल्मीकि समाज को अपमानित कर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस तरह की टिप्पणी से सिनेमा कलाकारों की मानसिकता उजागर हुई है। बाल्मीकि समाज ने कहा कि वो इस फ़िल्म को कतई चलने नही देंगे और इसका पुरजोर विरोध करेंगे और अगर यह फ़िल्म प्रशाशन बंद नही कराता है तो वो सड़को पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे।
 घनश्याम पारचा बाल्मीकि समाज के जिला प्रभारी घनश्याम पारचा का कहना है। कि सलमान और सिल्पा सेठी की फिल्म टाईगर अभी जिन्दा है। आई है। उसके प्रमोशन पर सलमान खान ने बहूत जाति सूचक शब्द कहे है। जिससे बाल्मीकि समाज में बहुत आक्रोश है। इस फिल्म को किसी भी कीमत पर चलने नही दिया जायेगा। और बाल्मीकि समाज सडको पर उतर कर उग्र आन्दोलन कर इसका विरोध करेगा।

दिनेश गहलोत ( जिलाध्यक्ष दिनेश गहलोत )
बाल्मीकि समाज जिलाध्यक्ष दिनेश गहलोत दिनेश गहलौत का कहना है। कि आज रिलीज होने वाली फिल्म टाईगर अभी जिन्दा है। के 18 दिसम्बर को दिये गये इन्टरव्यू में सलमान खान ने मिडिया को जो ब्यान दिया है। कि उसमे डारेक्टर द्वारा दिये गये डांस स्टेप में कहा किइस तरह के स्टेप में भंगी लगूंगा। इसके विरोध में सारे बाल्मीकि समाज में रोश है। और बाल्मीकि समाज पूरे देश में इसका विरोध करेगा। इसके खिलाफ एस.सी.एस.टी. व आई.पी.सी. की धारा 500 मे मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।
 एस बी सिंह (एडीएम शामली)

एडीएम शामली एस.बी.सिंह ने बताया कि बाल्मीकि समाज पर शायद कही कोई टिप्पणी की गई होगी। जिला मंनोरंजन अधिकारी को जांच करने के निर्देष दे दिये गये है। कि किस प्रकार की और किसने टिप्पणी की है। जांच के बाद ही आगे कार्यवाही होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button