News UpdateUttarakhand

वर्षों से जर्जर तिलवाड़ा पुल रंगबिरंगी लाइटों से जगमगाया

रुद्रप्रयाग। जिले को संवारने के लिए डीएम डॉ सौरभ गहरवार रात-दिन मेहनत कर रहे हैं। वे जहां रुद्रप्रयाग और अगस्त्यमुनि के साथ केदारनाथ यात्रा मार्ग को अनेक तरीकों से संवार चुके हैं, वहीं गंगोत्री-यमुनोत्री के यात्रा मार्गों को भी संवारने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इससे पहले शायद ही किसी डीएम ने जनपद को इतना संवारने का काम किया होगा।
डीएम डॉ सौरभ गहरवार जनपद रुद्रप्रयाग को संवारने का काम कर रहे हैं। उनके कार्यकाल को एक साल का समय हो गया है और इतने कम समय में उन्होंने जनपद को संवारने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। वे रात दिन जनपद के विकास को लेकर कार्य कर रहे हैं। गुप्तकाशी-कुंड राजमार्ग पर तेजी से कार्य करवाते हुए यात्रा मार्ग को सुगम बनाया गया और अब आपदा से निपटते हुए नये पुलों का निर्माण कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। रुद्रप्रयाग और अगस्त्यमुनि जैसे बड़े शहरों की दीवारों को अनेक प्रकार की पेंटिंग से सजाया गया है। साथ ही रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के जर्जर बेलनी पुल का ट्रीटमेंट करवाकर लाइटिंग से जगमग करके रुद्रप्रयाग की खूबसूरती में चार चांद लगाने का कार्य किया गया। केदारनाथ यात्रा पड़ाव के साथ ही गंगोत्री-यमुनोत्री से केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को भी खूबसूरत शहरों का दीदार करवाया जा रहा है। डीएम की शानदार सोच का ही परिणाम है कि तिलवाड़ा स्थित पुल को रोशनी से जगमग किया गया है। इससे गंगोत्री-यमुनोत्री से केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं और डीएम सौरभ गहरवार की शानदार पहल का स्वागत कर रहे हैं।
जिलाधिकारी डॉ सौरव गहरवार की पहल पर तिलवाड़ा-सुमाड़ी-मयाली मोटरमार्ग पर मंदाकिनी नदी पर तिलवाड़ा में स्थित मोटरपुल का कायाकल्प हो गया है। वर्षों से जर्जर पड़े इस पुल का पहले जिलाधिकारी ने ट्रीटमेंट करवाया और फिर इस पुल को रंगबिरंगी लाइटों से जगमग किया गया है। मन्दाकिनी नदी के ऊपर बने इस पुल की सुंदरता देखते ही बन रही है और स्थानीय लोगों के अलावा देश-विदेश के तीर्थ यात्री भी पुल की ओर आकर्षित हो रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी की इस पहल का आभार जताया है। इससे पहले भी जिलाधिकारी डॉ सौरव गहरवार जिला मुख्यालय स्थित अलकनंदा नदी पर स्थित मोटरपुल, अगस्त्यमुनि में विजयनगर में स्थित मोटरपुल का कायाकल्प कर चुके हैं। साथ ही रुद्रप्रयाग सहित अगस्तयमुनि शहर की तस्वीर बदल चुके हैं। डॉ गहरवार के नेतृत्व में जनपद नयी ऊंचाईयों को छूं रहा है और आम जनता को इसका भरपूर लाभ मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button