News UpdateUttarakhand

जमीन की धोखाधड़ी में फरार 5 हजार के इनामी को राजपुर पुलिस ने दबोचा

देहरादून। जमीन की धोखाधड़ी में फरार चल रहे 5 हजार के आरोपी को राजपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया। राकेश बत्ता ने तहरीर दी कि गिरीश कोटियाल, दिनेश कुमार अग्रवाल वरिष्ठ आर्किटेक्ट व राजीव कुमार नाम के व्यक्ति ने उन्हें राजपुर रोड स्थित एक प्लॉट 677.25 वर्ग मीटर मौजा धौरण खास में दिखाया, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये थी और बताया कि यह अरशद कय्यूम नाम के व्यक्ति की है, जो उनका जानने वाला है तथा वे उससे बात करके प्लाट की रजिस्ट्री वादी के नाम पर करवा देंगे, उसके पश्चात तीनों व्यक्तियों ने वादी की अरशद क्य्यूम नाम के व्यक्ति से मुलाकात कराई। आरोपियों ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर वादी को धोखा देकर उससे एक इकरारनामा बनाया गया और अरशद कय्यूम के नाम पर 55 लाख रुपये खाते में तथा 25 लाख नकद लिए गये, जब राकेश बत्ता प्लॉट में कब्जा लेने पहुंचा तो वहां पर अरशद कय्यूम नाम का व्यक्ति मौजूद मिला, जिसने प्रॉपर्टी के पेपर दिखाते हुए प्रॉपर्टी को अपना बताया। जिस पर वादी को अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी हुई। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया।
गिरीश कोठियाल पुत्र स्वर्गीय चंद्रमणि निवासी हरीपुर नवादा थाना नेहरू कॉलोनी, देहरादून, दिनेश अग्रवाल पुत्र जयराम अग्रवाल निवासी रेस कोर्स थाना कोतवाली व राजीव कुमार पुत्र दाताराम निवासी ग्राम रावटी थाना हीमपुर जनपद बिजनौर, उत्तर प्रदेश, को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। उनसे से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रमोद कुमार पुत्र रतिराम फर्जी अरशद कय्यूम को 19 जून 2024 को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था।
पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आये के अन्य आरोपियों ईनाम अहमद पुत्र स्व. अय्यूव अहमद, मौ. वसीम व शाबाब अहमद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी, किन्तु तीनों आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचते हुए लगातार फरार चल रहे थे, जिनके खिलाफ पुलिस ने न्यायालय से गैर जमाननतीय वारण्ट प्राप्त किये गए थे। आरोपियों के लगातार फरार चलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उनकी गिरफ्तारी पर 5 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था। पुलिस के लगातार किये जा रहे प्रयासों से पुलिस टीम ्रगत 27 अगस्त 2024 को त्र इनाम अहमद पुत्र स्व. अय्यूव अहमद निवासी- सिररोडा थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया था। 2 सितम्बर को मुखबिर की सूचना पर ईनामी आरोपी मौ. वसीम को ग्राम सिरचंडी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। गुरूवार को मुकदमे में फरार चल रहे 5 हजार के इनामी शाबाब अहमद को जनपद हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

Back to top button