News UpdateUttarakhand

हत्या के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को सेलाकुई पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून। हत्या के मामले में फरार चल रहे 2 आरोपियों उमर पुत्र साजिद तथा आमिर पुत्र मांगा को दून पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अन्य लोगो के साथ मिलकर चोरी की नियत से घर मे घुसे एक युवक की लाठी डंडों से पीटकर निर्मम हत्या की थी। हत्या को दुर्घटना दिखाने की नीयत से शव को सेलाकुई क्षेत्र में नदी के किनारे पिलर के पास रखकर साक्ष्य छिपाने के प्रयास किये थे। इस घटना में शामिल एक आरोपी को पूर्व में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया था। घटना के बाद से ही दोनों लगातार फरार चल रहे थे।
गत 21 जनवरी 2024 को थाना सेलाकुई को टेलीफोन के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि आसन नदी शमशान घाट के पीछे एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है, सूचना पर तत्काल सेलाकुई पुलिस मौके पर पहुंची तथा मृतक के बारे में जानकारी करने पर मृतक की पहचान इमरान पुत्र शब्बीर निवासी हसनपुर थाना सहसपुर के रूप में हुई। युवक के सर पर आई चोटों को देखकर घटना की संदिग्धता के दृष्टिगत एसएसपी ने थानाध्यक्ष सेलाकुई को घटना की विस्तृत जांच के निर्देश दिए गए, घटना की जांच के दौरान घटना स्थल के निरीक्षण तथा मृतक के परिजनों व आस-पास के लोगो से पूछताछ में पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक इमरान गत 20 जनवरी2024 की रात्रि में ईदगाह के पास वाली बस्ती में चोरी की नीयत से साजिद के घर गया था, जहाँ अचानक लोगों के जाग जाने के कारण घर में रहने वाले साजिद व उसके पुत्र ने मृतक को पकड़ लिया तथा उसके साथ मारपीट की गयी।
संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस ने साजिद पुत्र शौकत को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपने पुत्र उमर तथा जावेद व मोहल्ले में रहने वाले सहबान व अन्य लोगो के साथ मिलकर मृतक के साथ मारपीट करना तथा घटना में उसकी मृत्यु होने पर उसे नदी के किनारे पिलर के पास रख देना स्वीकार किया। पूछताछ के आधार पर साजिद को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर घटनास्थल में इस्तेमाल किया गया आलाकत्ल डंडे को बरामद किया था। घटना के बाद से ही घटना में शामिल अन्य आरोपी लगातार फरार चल रहे थे, जिनके गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। इसी क्रम में थाना सेलाकुई पर गठित पुलिस टीम ने मुकदमें में फरार चल रहे आरोपियों के सम्बंध में सर्विलांस के माध्यम से जानकारी एकत्रित की गई, साथ मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा मुखबिर की सूचना पर धूलकोट तिराहा सेलाकुई क्षेत्र से घटना में शामिल आरोपी उमर पुत्र साजिद तथा आमिर पुत्र मांगा को गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

Back to top button