Uttarakhand

5000/-रूपये के ईनामी बदमाश को उत्तराखण्ड एस0टी0एफ0 ने किया गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखण्ड(जनपद उधमसिहनगर ) मु0अ0स0 74/2011 धारा 342/394/411 भादवि धाना पन्तनगर का रू0 5000/-रूपये के ईनामी/लूटेरा तथा मेरठ उत्तर प्रदेश का शातिर अपराधी विगत 9 वर्षो से एक नामी कम्पनी के मैनेजर के अपहरण व लूट में फरार चल रहा था को उत्तराखण्ड एस0टी0एफ0 ने गिरफ्तार किया ।
        उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना प्राप्त हुयी की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का बदमाश गुरमीत सिह पुत्र जगीर सिह निवासी ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता जिला उधमसिहनगर किसी गम्भीर वारदात को अंजाम देने की फिराक में है तथा उत्तराखण्ड के कुमॉऊ मण्डल में वारदात कर सकता है। सूचना पर तत्काल एक टीम मेरठ भेजी गयी वहॉ से गोपनीय जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त बदमाश कुछ दिन पूर्व ही एक गैंग बनाकर वारदात को अंजाम देने उधमसिहनगर ,नैनीताल उत्तराखण्ड की तरफ गया है । इस पर एस0टी0एफ0 की कुमॉऊ यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एस0टी0एफ0 कुमॉऊ व पन्तनगर पुलिस की एक सयुक्त टीम का गठन किया गया । उपरोक्त शातिर अपराधी के सम्बन्ध में जानकारी मिली थी कि वर्ष 2011 अप्रैल माह में अभियुक्त व उसके दो साथियो द्वारा रुद्रपुर के पॉच सितारा होटल रेडीशन के जी0एम0 अरविन्द शिनॉय को रुद्रपुर स्थित सुपर मार्केट के सामने से हथियारो की नोक पर उनकी होडा सिटी कार सहित अपहरण किया गया था व अपह्त जी0एम0 को बॉधकर गन्ने के खेत में डालकर उनके मोबाइल व नगदी 50000 व होडा सिटी कार को लेकर फरार हो गये थे ।जिसमें से दो अभियुक्त घटना के कुछ दिनो पश्चात मय अस्लाह व लूटे हुए माल के साथ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिये गये थे । और अभियुक्त गुरमीत सिह लूटी गयी होडा सिटी कार के साथ नेपाल भाग गया था। व अभियुक्त करीब 09 वर्षो तक फरार रहा । अभियुक्त के विरुद्व नेपाल में भी अभियोग पंजीकृत है तथा अभियुक्त नेपाल में भी जेल में रहा था । व पुलिस से बचने के लिये समय-समय पर नेपाल में शरण लेता रहा है । हाल ही में वह मेरठ  से किसी वारदात को अंजाम  देने के लिये सितारगंज क्षेत्र मे फर्जी आई0डी0 बनाकर रह रहा था । दिनांक 19.12.2020 की देर रात्रि एस0टी0एफ0 व पन्तनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्त गुरमीत को गिरफ्तार  किया गया ।  अभियुक्त के विरुद्व थाना नानकमत्ता में एनडीपीएस व नेपाल व उत्तर प्रदेश में भी अभियोग पंजीकृत होना प्रकाश में आया है ।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः- 
गुरमीत सिह पुत्र जगीर सिह निवासी ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता जिला उधमसिहनगर
गिरफ्तारी टीम एसटीएफः-
1-उप निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी 2-हे0कानि प्रो0 बांबू खां 3- कानि प्रमोद रौतेला 4-कानि गुरवन्त सिह 5- कानि किशोर कुमार 6- कानि महेन्द्र गिरी
गिरफ्तारी टीम पन्तगर:-
1-उप निरीक्षक अनिल उपाध्याय 2- कानि हरीश सिह 3- कानि किशोर फर्त्याल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button