NationalNews UpdateUttarakhandसिटी अपडेट

उत्तराखंड में 3050 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 53 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना से मौत के मामलों में कमी दर्ज की गई। मई के महीने में पहली बार मरीजों की मौत का आंकड़ा 53 तक सीमित रहा है। हालांकि अस्पतालों द्वारा छिपाई गई मौतों का ब्योरा भेजने का सिलसिला नहीं थमा और रविवार को भी 18 मरीजों की मौत की जानकारी स्टेट कंट्रोल रूम को दी गई है। इसके साथ ही राज्य में मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 5805 हो गई है। रविवार को 3050 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार को सर्वाधिक सात मरीजों की मौत दून मेडिकल कॉलेज में हुई। इसके अलावा अन्य कई अस्पतालों में भी एक दो की संख्या में मरीजों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के तेजी पकड़ने के बाद से हर दिन बड़ी संख्या में मरीजों की मौत हो रही थी। मई के 22 दिनों में तो कभी भी आंकड़ा 70 से नीचे नहीं आया था। लेकिन रविवार को नई मौत का आंकड़ा 53 रहा। जबकि 18 पुरानी मौत के आंकड़े भी कुल मौत के आंकड़ों में जोड़े गए।
राज्य में रविवार को कोरोना के 3050 नए मरीज मिले जबकि इसके दो गुना से अधिक 6173 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 13 हजार हो गई है जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा दो लाख 47 हजार हो गया है। एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 54 हजार हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार रविवार को राज्य में कुल 41 हजार सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 38 हजार नेगेटिव जबकि तीन हजार के करीब पॉजिटिव आए। सबसे अधिक 716 मरीज देहरादून जिले में मिले हैं। अन्य जिलों में संक्रमण का आंकड़ा इससे कम रहा है। 28 हजार सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 11 हजार मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button