Uncategorized

दून बिजनेस स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम और प्रतिस्पर्धाओं का हुआ आगाज

देहरादून। मैनेजमेन्ट कॉलेज दून बिजनेस स्कूल में आज तीन दिवसीय ‘मैनफैस्ट’ 2018 का शानदार आगाज हुआ। तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन में उत्तराखंड एवं देश के विभिन्न हिस्सों से 60 से ज्यादा कॉलेज भाग लेंगें। ध्यातव्य हो कि विद्यार्थियों के चौमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध समारोह पिछले 10 सालों से हर साल डीबीएस में आयोजित किया जाता है। 

प्हले दिन के समारोह का शुभारम्भ चेयरमेन मोहित अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया । इस अवसर पर मोहित अग्रवाल ने उपस्थित अतिथिगणों तथा सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैनफेस्ट जैसे कार्यक्रम छात्रों के लिए उत्साहवर्धक होते है जिनसे उन्हें भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना करने की सीख मिलती है। इसके बाद छात्रों को सम्बोन्धित करते हुए कॉलेज के निदेशक डा. ब्रह्म प्रकाश पेठिया ने कहा कि मैनफेस्ट जैसे आयोजन का उद्देश्य सभी विद्यार्थियों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जहां पर वे अपनी क्षमता को परख सके और अपने व्यक्तिव को निखार सके। इससे विधार्थियों मे आत्म विश्वास बढ़ता है और वे भविष्य में अनेको उपलब्धियां हासिल कर पाते हैं।

मैनफेस्ट के पहले दिन डेविल्स एड्वोकेट, ग्रॅाफीटी, मैड एड, वार आफ बैंड्स, फॅशन शो, इंवेर्टीक्स, बिज क्विज, डांस  और गायन जैसे अनेक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। इन प्रतिर्स्पधाओं के चलते सभी प्रतिभागियों में उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने ज्ञान एवं अनुभव के आधार पर अनेक प्रतियोगिताओं मे हिस्सा लिया। पूरे दिन के कार्यक्रमो के चलते छात्रों ने जहाँ सुबह के चरण मे हुई खेल स्पर्धाओं मे बढ़ चढ़कर भाग लिया वही पहले दिन की शाम गीतों और नृत्य का आयेजन किया, जिसमें छात्रों ने भी जमकर कदम थिरकाए।

आज के मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे बैण्ड परफॉरमेन्स में विभिन्न कॉलेजों के बैण्डों ने हिस्सा लिया जिसका लुत्फ उपस्थित सभी शिक्षकों और विधार्थियों ने जमकर उठाया। अन्तिम प्रतियोगिता फैशन शो थी जिसमें मेजबान दून बिजनेस स्कूल के साथ अन्य कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने भी रैंम्प पर अपना जलवा बिखेरा। सभी टीमों का प्रर्दशन काबिले तारीफ रहा जिसके चलते समारोह तालियों की गूँज से भर गया ।

समारोह के दूसरे दिन इस कार्यक्रम में देश भर से आये हुए 60 से ज्यादा कॉलेज शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि समारोह के दूसरे दिन वाईएलपी वुमनिया बैंड एवं तीसरे दिन बॉलीवुड की जानीमानी पार्श्व गायिका गुलाबो फेम अनुषा मानी अपनी सुरीली आवाज से आगाज करेगी। इस दौरान डीबीएस का प्रांगण छात्रों से भरा हुआ रहा। इस कार्यक्रम की सारी गतिविधियाँँ दून बिजनेस स्कूल के विद्यार्थियों की देखरेख में सम्पन्न हुई। 

इस दौरान दून बिजनेस स्कूल के संस्थापक एस0 के0 अग्रवाल,, चैयरमैन मोहित अग्रवाल, सस्ंथान निदेशक डा0 ब्रह्म प्रकाश पेठिया, प्रिंसपल डा0 एम सी पोरवाल, डा0 सुनील चौधरी, डा0 ज्ञानेन्द्र पाण्डे ,ललित कुमार, नवज्योति सिॅंह नेगी, आदि लोग मौजूद थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button