National

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक व सैमुअल मिरांडा को एनसीबी ने किया गिरफ्तार

मुंबई।  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार देर शाम रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती व सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एनसीबी की केंद्रीय टीम ने सुबह रिया चक्रवर्ती और सैमुअल के घर पर छापे की कार्रवाई शुरू की व शौविक व सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई थी। एनसीबी ने रिया को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले के तार ड्रग डीलरों से जुड़ने के बाद से ही आशंका व्यक्त की जा रही थी कि जल्द ही एनसीबी की टीम सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती व उसके परिवार से पूछताछ शुरू कर सकती है।

       यह आशंका सुबह सच साबित हुई, जब सुबह 6.30 बजे ही एनसीबी की दो टीमों ने अलग-अलग रिया चक्रवर्ती व सैमुअल मिरांडा के घरों पर छापा मारा। छापे की कार्रवाई के लिए रिया के घर पहुंची एनसीबी टीम में महिला अधिकारी भी शामिल थीं। एनसीबी टीम में रिया के घर की तलाशी के दौरान उसका लैपटॉप, पुराना मोबाइल फोन, कुछ हार्ड डिस्क व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स अपने कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा रिया की कार की भी तलाशी ली गई। एनसीबी ने रिया के भाई शौविक व सैमुअल मिरांडा दोनों को पूछताछ के लिए अपने साथ चलने का समन भी दिया और अपने साथ ही बेलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के जोनल कार्यालय ले गई थी। शौविक व सैमुअल मिरांडा की कुछ वॉट्सएप चैट सामने आई थीं, जिनसे उनके ड्रग डीलरों के संपर्क में होने व ड्रग्स खरीदने के सबूत सामने आए थे। इसी कड़ी में एक दिन पहले ही अब्दुल बासित व जैद विलात्रा नामक ड्रग डीलरों को हिरासत में लिया गया था। आज एक और ड्रग डील कैजान इब्राहिम की भी गिरफ्तारी हुई है। जैद व बासित से पूछताछ में भी सैमुअल व शौविक के ड्रग कनेक्शन की पुष्टि होने के बाद ही एनसीबी इन दोनों पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई थी। दिन पर चली पूछताछ के बाद देर शाम इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है कि शौविक और मिरांडा से हुई पूछताछ में एनसीबी को रिया चक्रवर्ती के भी ड्रग इस्तेमाल करने व खरीदने के सुबूत मिले हैं। तभी रिया को भी पूछताछ का समन भेजा गया है। इससे पहले रिया से सीबीआइ व प्रवर्तन निदेशालय भी लंबी पूछताछ कर चुका है।

      प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ही रिया के मोबाइल फोन से डिलीट किए जा चुके वॉट्सएप मैसेज रीट्राइव करने के बाद उसकी ड्रग खरीदने वाली कई चैट्स सामने आई थीं। तब इस मामले में एनसीबी की केंद्रीय टीम ने रिपोर्ट दर्ज कर करीब एक सप्ताह पहले जांच शुरू की थी। एनसीबी की टीम ने मुंबई आने के बाद से ही रिया चक्रवर्ती, शौविक, सैमुअल, जया साहा व श्रुति मोदी के बीच हुई मोबाइल चैट की कड़ियों को जोड़कर अब तक पांच गिरफ्तारियां की हैं। 14 जून को हुई अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के माले की जांच में अभी सीबीआइ या प्रवर्तन निदेशालय कोई बड़ा खुलासा नहीं कर पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि एनसीबी की जांच में कई और चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button