उत्तरप्रदेश

स्वच्छता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को दिलायी शपथ

शामली। शहर के वीवी पीजी कालेज में गुरुवार को स्वच्छ भारत का जन अभियान-जाग रहा है हिन्दुस्तान के अंतर्गत कामर्स विभाग द्वारा छात्र-छात्राओमं को शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने कालेज प्रांगण में साफ सफाई भी की। शहर के वीवी पीजी कालेज में गुरुवार को स्वच्छ भारत का जन अभियान-जाग रहा है हिन्दुस्तान के अंतर्गत कामर्स विभाग द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर कालेज परिसर को साफ सुथरा रखने तथा आसपास के वातावरण को भी स्वच्छ रखने का आहवान किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या डा. वेदकुमारी ने सभी छात्र-छात्राओं को साफ सफाई के प्रति जागरूक भी किया। इस अवसर पर डा. मंजू मगन, डा. मृदुला जैन, डा. अनुप्रिया, नवनीत गर्ग सहित अन्य शिक्षक व छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे।

शामली। शहर के राष्ट्रीय किसान इंटर कालेज में गुरुवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेटों ने एक दूसरे के सीने पर झंडे लगाए तथा परेड में भी भाग लिया।
गुरुवार को शहर के आरके इंटर कालेज में सशस्त्र सेना झंडा दिवस धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेन्द्र कुमार ने छात्रों को झंडा दिवस के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 7 दिसम्बर 1949 से झंडा दिवस लगातार मनाया जा रहा है। सैनिकों के बलिदान को याद करने के ये दिन सैनिकों के बलिदान के प्रति सम्मान करने का दिन है। इस दिन हम उन्हें याद करें एवं शहीद सैनिकों को नमन करें तथा उनके परिवार एवं बच्चों की हर तरह से मदद करने का संकल्प भी लें। उन्होंने कहा कि झंडा दिवस पर अपनी सामर्थ्य के अनुसार सैनिक कल्याण कोष में दान भी दें ताकि सैनिकों के कल्याण उनके परिवार की आर्थिक मदद हो सके। इस अवसर पर रवि खन्ना द्वारा सभी कैडेटों को झंडे लगाए गए तथा कैडेटों द्वारा भी एक दूसरे को झंडे लगाकर परेड में भाग लिया। इस अवसर पर सोल्जर बोर्ड के अधिकारी कैप्टन राजवीर सिंह, पूर्व सैनिक सूबेदार सलेकचंद, रविन्द्र मलिक, विजयपाल सिंह, विनोद पंवार, कालेज प्रवक्ता संतलाल, राधेश्याम, प्रमोद कुमार, चतरपाल, दिनेश कुमार, निखिल कुमार, रजनीश कुमार, नीरज बेनीवाल, श्रवण कुमार, योगेन्द्र मलिक, रितेन्द्र कुमार, रतनेश कुमार, सुधीर कुमार निर्वाल, संजीव कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button