उत्तरप्रदेश

शिकार करने गये खुद शिकार हो गये।

शामली – कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढ़ीरक्खा में ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों ने जंगली सुअर का शिकार करने आए दो हथियार बंद युवकों को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को बंदूक और बाइक सहित हिरासत में लेकर थाने ले आई।
जनपद शामली के थाना क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील और गंगेरू में ग्राम प्रधान ने ग्राम सुरक्षा समिति का गठन किया है। दोनों गांवों के सुरक्षा समिति के सदस्य रात में अपने-अपने गांवों में पहरा देते है। रविवार रात गांव गंगेरू के मजरा गढ़ीरक्खा में ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्य गांव में पहरा लगा रहे थे। इसी बीच ग्रामीणों को गांव के बाहर एक बाइक पर दो हथियार बंद युवक दिखाई दिए। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को बंदूक सहित दबोच लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को बंदूक और बाइक सहित हिरासत में लेकर थाने ले आई। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए दोनों युवकों ने अपने नाम जितेंद्र और कप्तान सिह निवासी सांपला थाना सांपला जिला रोहतक हरियाणा बताया। पकड़े गए युवकों ने बताया कि वह गांव में जंगली सुअर का शिकार करने के लिए आए थे। दोनों युवक जैसे ही शिकार करने लगे, तो ग्रामीणों ने उन्हें बदमाश समझकर पकड़ लिया।
कांधला थाना प्रभारी ओ पी चौधरी का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद दोनों शिकारियों को जंगल से जंगली जानवरों का शिकार करते हुए गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से एक लाईसेन्सी डबल बैरर की बन्दूक मिली है। जो दूसरे के नाम और हरियाण तक ही लेसेन्स सिमित है। दोनों शिकारियों के खिलाफ आर्म उक्ट की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button