Entertainment

शाह रुख़ से यूज़र ने पूछा- कश्मीर मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते, किंग ख़ान ने कर दिया ला-जवाब

मुंबई। शाह रुख़ ख़ान जितने कामयाब सितारे हैं, उतने ही वाकपटु भी हैं। उन्हें सुनने वाले भी अक्सर उनके इस हुनर के कायल रहते हैं। प्लेटफॉर्म कोई भी हो, किंग ख़ान अपनी वाकपटुता से असहज सवालों पर भी जवाब के चौके-छक्के लगा देते हैं। ताज़ा मामला ट्विटर का है। बुधवार को ट्विटर पर #AskSRK सत्र के दौरान फॉलोअर्स ने किंग ख़ान से तमाम सवाल किये, जिनके शाह रुख़ ने जवाब दिये। मगर, एक यूज़र ने शाह रुख़ से विवादित सवाल पूछ लिया।

दक्षिण भारत से संबंध रखने वाले Wenay Aradhya नाम के ट्विटर हैंडल से पूछा गया- आप कश्मीर दंगों, बंगाल दंगों, रोहिंग्याओं और बंगलादेशियों के अवैध सेटलमेंट और दक्षिण भारत में धर्मांतरण की गतिविधियों पर आप अपने विचार क्यों नहीं रखते?

ज़ाहिर है कि यह ऐसा सवाल नहीं है, जिसका जवाब चंद शब्दों में दिया जा सके। देश और समाज के ये बेहद ज्वलंत मुद्दे हैं, जिनके बारे में बोलने से पहले बहुत कुछ सोचना-समझना पड़ता है। ख़ासकर, जब आप सेलेब्रिटी हों और आपकी ज़ुबां से निकले एक-एक लफ़्ज़ की अहमियत हो। किंग ख़ान ने इस तीखे सवाल का जवाब तो दिया, मगर अपने चिर-परिचित अंदाज़ में। शाह रुख़ ने लिखा- मैं आपके सवाल का जवाब तो दे देता, लेकिन मैं नहीं जानता कि आप मेरे जवाब के लिये उपयुक्त या लायक हैं।

 आपको याद होगा, 2015 में शाह रुख़ ख़ान असहनशीलता पर दिये गये अपने बयान की वजह से विवादों में फंसे थे। इस मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि इसका असर किंग ख़ान की फ़िल्मों पर पड़ा। शाह रुख़ की फ़िल्मों के बहिष्कार की मुहिम सोशल मीडिया में चलाई जाने लगी। 2015 के अंत में रिलीज़ हुई दिलवाले और 2016 के मध्य में आयी फैन की रिलीज़ तक इस बयान का असर दिखा। पिछले दिनों प्रियंका चोपड़ा को भी रोहिंग्या मुसलमानों के पक्ष में बोलने पर ट्रोल किया गया था। प्रियंका ने यूनिसेफ की एंबेस्डर के तौर पर रोहिंग्या मुस्लिमों के शरणार्थी कैंप का दौरा किया था और उनकी बदहाली को हाइलाइट करते हुए मदद की अपील की थी।

बहरहाल, इसी सेशन में कुछ यूज़र्स ने हल्के-फुल्के और मज़ेदार कमेंट लिखे। एक यूज़र ने कमेंट किया कि उसने सपने में देखा है, शाह रुख़ चौथी बार पिता बने हैं, जिसके जवाब में शाह रुख़ ने लिखा- ओह माय गॉड। अबराम के कपड़े संभालकर रखने होंगे। अगर आपका सपना सच हो गया तो काम आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button