Uttarakhand

वाहन की टक्कर से राहगीरों की मौत

देहरादून,{अभिषेक शाह}। तेज़ गति से आती हुयी एक बेलगाम कार ने शनिवार रात सड़क किनारे चल रहे दो राहगीरों को अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया। उक्त वाहन की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों राहगीरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आसपास के लोगों के द्वारा एम्बुलेंस की मदद से दोनों को अस्पताल भिजवाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना प्रेमनगर थाना क्षेत्र के झाझरा चौकी के पास की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की रात्रि थाना प्रेमनगर को सूचना मिली कि देहरादून-विकासनगर रोड पर बंशीवाला के पास चौकी झाझरा से आगे एक कार द्वारा दो पैदल जा रहे व्यक्तियों को टक्कर मारने के पश्चात सामने से आ रही एक अन्य कार को टक्कर मार दी, जिसमे पैदल जा रहे दोनो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

उक्त सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुँचकर दोनो घायलों को 108 एम्बुलेंस के माध्यम से उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया। जहाँ देर रात्रि घायलों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा मृतकों की पहचान प्रवीण कुमार पुत्र खडग सिंह, उम्र- 28 वर्ष तथा अर्जुन कुमार पुत्र ओमप्रकाश, उम्र 27 वर्ष, दोनो निवासी बंशीवाला थाना प्रेमनगर के रूप में की गयी।

उक्त दोनों व्यक्ति मजदूरी का कार्य करते थे। पुलिस के द्वारा दोनों के परिजनों को सूचित किया गया। जिनके द्वारा दी गयी लिखित तहरीर के आधार पर उक्त कार चालक के विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। पुलिस द्वारा दुर्घटना कारित करने वाली कार को कब्जे में लिया गया। पुलिस ने बताया कि उक्त कार का चालक मौके से फरार हो गया। जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहा है।

वहीँ मृतकों के परिजनों ने दुर्घटना के लिए जिम्मेवार फरार वाहन चालक की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर रविवार सुबह झाझरा चौकी का घेराव किया। पीड़ित परिजनों की मांग थी कि पुलिस जल्द आरोपी को हिरासत में ले। यदि अतिशीघ्र ही आरोपी चालक को गिरफ्तार नहीं किया गया तो अंजाम पुलिस को भुगतना होगा। मृतकों के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी चालक से मिलीभगत होने व आरोपी को रूपये लेकर छोड़ने का आरोप भी लगाया। आरोपी की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर परिजनों समेत भरी भीड़ काफी देर तक झाझरा चौकी में जुटी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button