Uttarakhand

मेयर और भाजपा पार्षद की नूरा कुश्ती ने धर्मनगरी हरिद्वार की साफ सफाई का भट्टा बिठा रखाः चोपड़ा  

हरिद्वार । उत्तराखंड राज्य सरकार के निर्देशन में कोरोना महामारी से बचाव के लिए पुनः लॉकडाउन जैसे निर्णय लेकर कोरोना की चेन तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वही वर्षा-ऋतु के चलते डेंगू, मलेरिया, पीलिया जैसी सकर्मक बीमारियों से बचाव के लिए भी जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। लेकिन धर्मनगरी हरिद्वार पुरानी सब्जी मंडी चैक, होटल वसुंधरा के पीछे मारवाड़ी निवास के पीछे कंधारी धर्मशाला के समीप नरसिंह भवन, गली बद्री बावला धर्मशाला के सामने सकरी गलियों का आलम यह बता रहा है।
काफी समय से कूड़ा करकट, मल मूत्र से सकरी गलियों में साफ सफाई ना होने के कारण आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारी देने वाले मच्छर पनप रहे हैं। देखा जाए तो नगर निगम मेयर और भाजपा पार्षद की नूरा कुश्ती ने धर्मनगरी हरिद्वार की साफ सफाई का भट्टा बिठा रखा है।
धर्मनगरी हरिद्वार की सकरी गलियों की सफाई व्यवस्था की मांग करते पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने कहा इन सकरी गलियों की सफाई की मांग के लिए कई बार नगर आयुक्त महोदय को वट्सअप पर वीडियो व फोटो भेजी जा चुकी हैं। सफाई व्यवस्था बाहर-बाहर से कर दी जाती है। अंदर की गलियों में कूड़ा करकट, मल मूत्र व सीवरेज के टूटे पाइप ओपन सीवरेज बह रहा है। उन्होंने कहा कोरोना के संक्रमण, डेंगू, मलेरिया संक्रमण के बचाव से इस अभियान के दृष्टिगत शासन प्रशासन को राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत वर्षा किस ऋतु में युद्ध स्तर पर अभियान चलाने होंगे। उन्होंने कहा यदि शीघ्र ही इन सकरी गलियों की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं की गई तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाये जाएंगे और इसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button