News UpdatePoliticsUttarakhand

दलित नेता चंद्रशेखर आजाद रावण पर जानलेवा हमले के बाद  शिष्टाचार भेंट हेतु पहुंची यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल

देहरादून। बुधवार 5 जुलाई 2023 को यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल दलित नेता और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण से मिलने सहारनपुर जिले में स्थित उनके गांव छुटमलपुर पहुंची जहां आरुषि ने रावण पर जानलेवा हमले के बाद उनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को लेकर चिंता जताई, शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करी और सेहत में बेहतरी के लिए स्वास्थ्य संबंधी सुझाव भी दिए। इस मौके पर आरुषि ने कहां की “यह हमला केवल रावण पर नहीं बल्कि समस्त दलित समाज पर किया गया है, उत्तर प्रदेश के राजनीतिक चलन से तो पूरा देश वाकिफ है जहां विपक्षी नेताओं को निष्क्रिय एवं नष्ट करने का हर संभव प्रयास किया जाता है और ऊपर से यहां अब भाजपा का गुंडाराज है और भाजपा की विध्वंसकारी मानसिकता के कारण ही उत्तर प्रदेश में आज कानूनी व्यवस्था का यह हश्र है कि खुलेआम सड़क पर गोलियां चलाई जाती हैं। भाजपा अपने लाभ के लिए लोगों के मन में दलितों और अल्पसंख्यकों के प्रति घृणा का वातावरण उत्पन्न कर रही है। यदि पुलिस प्रशासन बिना किसी दबाव में आए जांच करें तो कोई आश्चर्यजनक बात नहीं होगी यदि इस घटना में भाजपा का कोई षड्यंत्र सामने आए। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवकों का अकारण ही रावण पर हमला कर देना मेरी समझ से बाहर है और इस घटना में भाजपा के किसी प्रपंच की ओर संकेत कर रहा है। भोलेनाथ का सहस्त्र कोटि धन्यवाद जो उन्होंने रावण के प्राणों की रक्षा की उनका जीवित बच जाना प्रभु के किसी चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि जिस गाड़ी पर हमला हुआ उसका हश्र देखकर स्पष्ट है कि गोली चलाने वालों की मंशा प्राण हर लेने की ही थी। यदि इस भीषण हमले में रावण को कुछ हो जाता तो यह केवल दलित समाज के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति होती।” इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग के महामंत्री गीता राम जयसवाल भी उपस्थित थे उन्होंने कहा कि ” आज हमारे देश में कानूनी व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है जिस पर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है उत्तर प्रदेश सरकार को रावण जैसे दलित नेताओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। भाजपा ने जो नफरत का माहौल आज हमारे देश में बना दिया है उसे देखते हुए लगता है कि रावण जैसे युवा दलित नेताओं की समाज द्वारा शोषित लोगों को बड़ी आवश्यकता है।
      जिसके बाद चंद्रशेखर आजाद रावण ने कहा “इस घटना से मैं बिल्कुल भी भयभीत नहीं हूं और मुझे प्रसन्नता है कि मेरे समाज के लोगों को मेरी इतनी चिंता है और देश भर से दलित समाज के लोग, सामाजिक कार्यकर्ता एवं महत्वपूर्ण दायित्वों से सुशोभित विभिन्न पार्टियों के नेता मुझसे मिलने आ रहे हैं और मेरे स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।” इस शिष्टाचार भेंट के दौरान दलित नेता राहुल कुमार, रोहन ठाकुर, दीवान चंद्र, जय सिंह, पुष्पेंद्र कुमार और सूरज भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button