Uttarakhandउत्तरप्रदेश

थाना क्लेमेनटाउन पुलिस को मिली बड़ी सफलता

बंद घरों से मास्टर चाबियो की मदद से लैपटोप चोरी करने वाला गिरफ्तार, कब्जे से 09 लैपटोप,01 मोबाईल फोन व 23 मास्टर चाबिया बरामद।

देहरादून। दिनांक 20-12-17 को वादी अमित कुमार पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी ग्राम हुसैनपुर सुल्तान पो0ओ0 किरतपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासी मार्फत राजकुमार सोसायटी एरिया नियर सैन्ट मेरी स्कूल क्लेमेन्टाउन ने थाना आकर तहरीर दी कि दिनांक 15-12-2017 को प्रार्थी के कमरे से मेरा लैपटॉप चोरी हो गया।
 थाना क्लेमेन्टाउन से टीम गठित कर उक्त घटना के शीघ्र अनवारण के निर्देश दिये गये जिसके उपरान्त पुलिस टीम  द्वारा घटना स्थल आसपास के सीसीटीवी के कैमरो की फुटेज खगाली गयी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक व्यक्ति प्रकाश में आया जिसकी फोटो को आसपास दिखाई गयी एवं फोटो को मुखबिर खास को दिखाया गया जिसके पश्चात मुखबिर की सूचना पर साक्षी इलेक्ट्रानिक्स से एक व्यक्ति को चोरी किये गये लैपटॉप के साथ गिरफ्तार किया गयआ।
 अभियुक्त की निशानदेही पर अभियुक्त के कमरे से चोरी किये 08 अन्य लैपटोप, एक सैमसग मोबाईल व 23 मास्टर चाबियो के साथ गिरफ्तार किया गया ।
नाम पता अभियुक्तगण
फैजान पुत्र नौशाद निवासी मौहल्ला शेरखान नैटोर थाना नैटोर जिला धामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 22।
           *बरामदगी माल की कीमत करीब पांच लाख रुपये है।*
*पूछताछ अभियुक्तगण*-
अभियुक्त द्वारा बताया गया कि साहाब मेरा नाम फैजान द्वारा बताया कि साहब मैं नैटोर धामपुर बिजनौर का रहने वाला हुँ मेरी  देहरादून में एक गर्लफ्रेन्ड है जिसके खर्चे को पूरा करने के लिए मैं लैपटोप चोरी कर उन्हे बेचकर अच्छे पैसे कमाकर अपनी गर्लफ्रेन्ड के खर्च को पूरा करता हूँ।  वर्तमान में सी0 13 टर्नर रोड़ में रहता हूँ और मैने लैपटोप चोरी के लिए बन्द घर के ताले खोलने के लिये कई मास्टर चाबियां बनायी हुई है जिन मास्टर चाबियो की मदद से मैं बन्द घरो/कमरो को देखकर उनके तालो को खोलकर मौका देखकर उसमें रखे लेपटोप को चोरी कर लेता हूँ मैने दिनांक-15-12-2017 को भी मेरे द्वारा लेपटोप सोसायटी एरिया से सैंट मैरी स्कूल के पास से चुराया था। मेरे द्वारा  देहरादून क्षेत्र में पड़ रहे छात्रों के कमरो से मास्टर चाबी से कई घरों/हास्टलों का ताला खोलकर अन्दर रखे कई लैपटॉप चुराये है। लैपटॉप मैने आने-जाने वाले लोगो को बेच देता हूँ जिससे मुझे अच्छी आमदनी हो जाती है। आज तक मैने देहरादून शहर क्षेत्र से कई लेपटोप चोरी किये है।
अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
विगत माह क्लेमेंट टाउन पुलिस द्वारा थाना स्तर पर अथक प्रयास करते हुए थाना क्षेत्र एवं शहर क्षेत्र की कुल 5 चोरियों का खुलासा किया गया एवं 6 अंतर राज्य स्तर के चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई जिन के कब्जे से लाखों के जेवरात बरामद हुए थे एवं साथ ही साथ नशे के विरुद्ध भी अभियान चलाते हुए कुल 1 किलो 300 ग्राम चरस एवं 30 ग्राम स्मैक बरामद की गई एवं कुल 5 नशा तस्करों को जेल भेजा गया साथ ही साथ नशे के संबंध में आम जनता को भी स्कूलों में जाकर जागरुक किया गया।
क्लेमेंट टाउन पुलिसंटीम को उत्साह वर्धन हेतु 2500/- रूपये नगद पुरूष्कार की घोषणा की गयी।*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button