उत्तरप्रदेश

जीएसटी की गोष्ठी में व्यापारियों ने बताईं समस्याएं, सीए-अफसरों ने किया समाधान

मेरठ- दिल्ली रोड स्थित आईआईए भवन मोहकमपुर में जीएसटी जागरूकता पखवाड़े के तहत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें व्यापारियों ने जीएसटी लागू होने के बाद से आ रही परेशानियां बताईं। वाणिज्य कर अफसरों ने व्यापारियों, कारोबारियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समस्याओं के समाधान को आश्वस्त किया।
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त तत्वावधान में वस्तु एवं सेवा कर से संबंधित संगोष्ठी हुई। संगोष्ठी की अध्यक्षता आईआईए मेरठ चेप्टर के चेयरमैन अतुल भूषण गुप्ता, संचालन सचिव तनुज गुप्ता ने किया। मुख्य वक्ता सीए पवन कुमार ने जीएसटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। ई-वे बिल के बारे में बताया। 16 जनवरी 2018 से ट्रायल के रूप में एक फरवरी 2018 अंतरराज्यीय एवं राष्ट्र स्तर पर जून 2018 से रोल आउट करने के बारे में जानकारी दी।
जीएसटीआर-3 बी के रिटर्न के दाखिल करने के बारे में जानकारी दी। 3बी से टैक्स पेमेंट गर्वन हो रहा है, इस बारे में भी जानकारी दी। जीएसटी रिफंड, इनपुट टैक्स क्रेडिट एक्सपोटरों, निर्यातकों को सलाह दी गई कि 6-ए और जीएसटीआर तुरंत दाखिल करें। एंटी प्रोफिटिंग सेक्सन-171 के विषय में भी जानकारी दी गई। वस्तु एंव सेवा कर सेक्शन-149 के विषय में भी बताया।
संगोष्ठी में एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1 वीएन सिन्हा, ज्वाइंट कमिश्नर संभाग-ए राकेश यादव, ज्वाइंट कमिश्नर वंशराज, अरविंद सिंह, डिप्टी कमिश्नर विवेक कुमार मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि नए व्यापारी जीएसटीएन पोर्टल पर पंजीकरण कर लें। व्यापारियों, उद्यमियों को रिटर्न समय से दाखिल करने की अपील की। संगोष्ठी में उद्यमी अश्वनी गेरा, अजय गुप्ता, लोकेश वत्स, सदन कुमार जैन, आईआईए के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता, हरींद्र आत्रेय आदि ने समस्याएं बताईं, जिनका निवारण सीए पवन कुमार रस्तोगी ने किया। रिपोर्ट-सलीम अहमद 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button