Uttarakhand

कारोबारी प्रकाश पांडे की मौत -कारोबारियों में आक्रोश प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, ट्रकों के थमे पहिए

छह जनवरी को भाजपा कार्यालय में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान जहर खाने वाले कारोबारी की मौत के बाद उत्तराखंड में हाहाकर मच गया है। कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कारोबारी और ट्रांसपोर्टर भी सड़कों पर उतरे हैं। शोक संवेदना व्यक्त करने के साथ आत्महत्या से गुस्साए ट्रांसपोर्टर ने देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार समेत प्रदेश में कई जगह ट्रकों को नहीं चलने दिया।

हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय के निधन पर देहरादून के ट्रांसपोर्टरों ने बुधवार को काम बंद रखा। ट्रांसपोर्टरों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने प्रकाश पांडेय अमर रहे के नारे भी लगाए और शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की। शोक सभा में देहरादून ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के महामंत्री अशोक ग्रोवर ने कहा कि ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय को इस तरह का आत्मघाती कदम उठाने के लिए सरकार ने मजबूर किया है। ट्रांसपोर्टर ने चार माह पहले सरकार को अपनी माली हालत से अवगत करा दिया था, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद ट्रांसपोर्ट व्यवसाय प्रभावित हुआ है। अभी तक भी ट्रांसपोर्टर इससे उबर नहीं पाए। उनके समक्ष कई तरह की समस्याएं खड़ी हो रही है। देहरादून ट्रक आपरेटर एसोसिएशन से जुड़े सभी ट्रांसपोर्टरों के बुधवार को हडताल पर रहने से ट्रकों के पहिये जाम रहे। इससे उत्तराखंड से बाहरी प्रांतों और बाहरी प्रांतों से उत्तराखंड में ट्रांसपोर्ट ठप रहा। ट्रांसपोर्टरों के साथ ही सरकार को भी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा। एसोसिएशन के महामंत्री अशोक ग्रोवर ने बताया कि हमारी यूनियन के करीब 1200 ट्रकों के पहिए ठप रहे हैं।

गैरसैंण में व्यापारियों ने फूंका भाजपा सरकार का पुतला 

गैरसैंण। ट्रांसपोर्टर की आत्महत्या से गुस्साएं कांग्रेसियों एवं व्यापारियों ने गैरसैंण तिराहे पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया। इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष केएस बिष्ट, नगर अध्यक्ष पुष्कर रावत, व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र बिष्ट,बृजमोहन राज, मोहन राम टम्टा, कृष्णा नेगी, गोपाल दत्त पंत, रणजीत शाह आदि कांग्रेसी व व्यापारी थे|

प्रकाश पांडेय की मौत के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार : बसपा  

हरिद्वार। बहुजन समाज पार्टी रानीपुर विधानसभा ने शिवालिकनगर में बैठक कर जीएसटी और नोटबंदी से बर्बाद हुए हल्द्वानी के ट्रांस्पोर्टर प्रकाश पांडेय की मृत्यु पर दु:ख जताया। कार्यकर्ताओं ने प्रकाश पांडेय की मौत के लिए केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। प्रशांत राय ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की नोटबंदी और जीएसटी से देशभर में छोटे व्यापारियों का कारोबार चौपट हो गया है। जनविरोधी नीतियों व्यापारियों के साथ आमजन बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। अंधी, बहरी, गूंगी सरकार उद्योगपतियों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है। सरकार को देश की जनता की परवाह नहीं है। इसका जबाव जनता भाजपा को 2019 के चुनाव में देगी।

कोटद्वार में नोटबंदी और जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन 

कोटद्वार। हल्द्वानी के व्यवसायी प्रकाश पांडे द्वारा केन्द्र सरकार के नोटबंदी व जीएसटी जैसे जनविरोधी निर्णयों से खिन्न होकर अपनी जान देने से आक्रोशित जिला कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों ने झंडा चौक में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष डा. चंद्रमोहन खर्कवाल ने कहा कि वर्तमान में केन्द्र सरकार की ओर से जनविरोधी निर्णय लिये जा रहे हैं। नोटबंदी व जीएसटी के कारण व्यापारियों के धंधे चौपट हो रहे हैं। व्यापारी वर्ग पेचीदे नियम कानूनों के चलते बैंकों का ऋण चुकता नहीं कर पा रहे हैं।

नई टिहरी में भी कांग्रेसी सड़कों पर उतरे, किया प्रदर्शन 

नोटबंदी व जीएसटी के विरोध में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जीएसटी के फैसले पर पुर्नविचार करने की मांग की है। उन्होंने जीएसटी से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले हल्द्वानी के व्यापारी प्रकाश पांडे को श्रद्धाजली दी। बुधवार को नगर कांग्रेस कमेटी ने नई टिहरी हनुमान चौक पर केंद्र व राज्य सरकार का पुतला आग के हवाले करते हुए जीएसटी व नोटबंदी का विरोध किया।

पौड़ी में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला 

पौड़ी। बीते शनिवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दर्शन कार्यक्रम में जहर खाकर पहुंचे ट्रांसपोर्टर   प्रकाश पांडे की मौत के मामले में बुधवार को पौड़ी में जिला कांग्रेस कमेटी ने जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने प्रकाश पांडे की मौत के लिए केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया। बुधवार को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कामेश्वर राणा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से डीएम कार्यालय के बाहर तक रैली निकाली।

ट्रांसपोर्टर की मौत पर ऋषिकेश में भड़के कांग्रेसी 

ऋषिकेश। सरकारी सिस्टम से क्षुब्ध होकर जहर खाने वाले हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय की मौत पर भड़के कांग्रेसियों ने हाईवे पर सांकेतिक जाम लगाकर प्रदेश सरकार का पुतला आग के हवाले किया। चेताया कि मृतक आश्रितों की समस्याओं का जल्द समाधान नहीं किया तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण के नेतृत्व में कांग्रेसी लक्ष्मणझूला-बदरीनाथ हाईवे पर स्थित कैलासगेट चौक पर एकत्रित हुए। यहां हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर की मौत पर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व दर्जाधारी मंत्री रमेश उनियाल ने कहा कि भाजपा के जनता दरबार में ट्रांसपोर्टर पांडेय अपनी समस्याओं को लेकर गए थे, लेकिन जनता दरबार में उनकी समस्या को नहीं सुना गया, जिससे आहत ट्रांसपोर्टर को आत्मघाती कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ा।

ट्रांसपोर्टर की मौत पर एसोसिएशन ने जताया शोक 

भगवानपुर। उत्तराखंड ट्रांसपोर्ट वैलफेयर एसोसिएशन ने देहरादून में ट्रांसपोर्टर की मौत पर शोक जताया। साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। एसोसिएशन के कार्यालय पर शोक सभा में प्रदेश अध्यक्ष आदेश सैनी सम्राट ने कहा कि ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे मंत्री के जनता दरबार में अपनी समस्याओं को सुनाने के लिए गया था। उन्होंने कहा कि जीएसटी, ई वे-बिल, नोटबंदी की गंभीर समस्या को नहीं सुना गया। इस पर ट्रांसपोर्टर ने जहर खाने जैसा कदम उठाया।

कांग्रेस ने कहा, सरकार की नीतियों से लोग परेशान 

रुड़की। देहरादून में ट्रांसपोर्टर की जहर खाने से हुए मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण कारोबारी की मौत हुई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर महानगर कांग्रेस कमेटी ने चंद्रशेखर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे के देहरादून में जहर खाकर मौत के मामले में केंद्र और प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया। महानगर अध्यक्ष कलीम खान ने कहा कि कैबिनेट मंत्री के जनता दरबार में ट्रांसपोर्टर ने जहर खाया। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण वह परेशान था। भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण उसे जहर खाने जैसा कदम उठाना पड़ा। इसके लिए पूरी तरह केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है।

उत्तरकाशी में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया 

उत्तरकाशी।  कारोबारी प्रकाश पांडेय की मौत पर जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने गहरा शोक व्यक्त किया। वहीं केन्द्र व राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी व पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता जिला संयोजक मनमोहन शाह की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए। इसके बाद सभी कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में हनुमान चौक पहुंचे। जहां पर कांग्रेसियों ने व्यापारी प्रकाश पाण्डे की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। वहीं नोटबंदी, जीएसटी को गलत तरीके से लागू कर केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की गई।

जीएसटी और नोटबंदी से परेशानी होकर की आत्महत्या : कांग्रेस 

विकासनगर। कृषि मंत्री के जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान जीएसटी व नोटबंदी से परेशान हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दोनों सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण आज ट्रांसपोर्टर की जहर खाने से मौत हो गयी है। कहा कि ट्रांसपोर्टर को बचाने के लिए प्रदेश सरकार जरा भी संवेदनशील होती तो ट्रांसपोर्टर पांडेय को बचाया जा सकता था। लेकिन सरकारी लापरवाही के चलते पांडेय की मौत के कारण आज उनके बच्चे अनाथ हो गये हैं।

पछुवादून में ट्रांसपोर्टर यूनियन ने शोक सभा की 

विकासनगर। कृषि मंत्री के जनता दर्शन के दौरान जहर खाने वाले ट्रांसपोर्टर की मौत के मामले ट्रांसपोटरों की हडताल का ऐलान पछुवादून में बेअसर रहा। पछुवादून क्षेत्र में ट्रकों से लेकर सभी तरह के माल वाहक वाहन दिनभर सामान इधर से उधर ढोते रहे। ट्रांसपोर्ट की मौत के मौत पर दुख व्यक्त करते हुए सेलाकुई पछुवादून ट्रक यूनियन सेलाकुई ने सेलाकुई कार्यालय पर दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति की कामना की है। इस दौरान यूनियन ने ट्रांसपोर्टर की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। यूनियन ने सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button