News UpdateUttarakhand

नए साल पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नयागांव को दी बड़ी सौगात

देहरादून। नए साल के प्रथम दिन कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के मसूरी विधानसभा के अन्तर्गत नयागांव में रु.11.70 लाख की लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं रू.17.41 लाख की लागत की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। नए साल के अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने नया गांव में मल्टीपरपज हॉल में टीन शेड निर्माण की घोषणा की। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि हमारी सरकार जिन योजनाओं का शिलान्यास करती है, उनका लोकार्पण भी करती है।

मंत्री जोशी ने कहा यह वर्ष संकल्प का वर्ष है और जो प्रदेश सरकार ने संकल्प लिया है कि जब राज्य 25 वर्ष का होगा कि तो उत्तराखंड हर क्षेत्र में आगे हो इस दिशा में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। मंत्री जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य को प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी बनाने की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार चाहे कृषि का क्षेत्र हो ओद्यानिकी पर्यटन स्वास्थ्य शिक्षा सभी क्षेत्रों में लगतार कार्य किया जा रहा। मंत्री जोशी ने कहा सैनिकों के सम्मान में देहरादून में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा हमने संकल्प लिया है, कि इस वर्ष के अक्टूबर माह तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाएगा।

इस अवसर पर मंत्री ने आराध्या प्रोडक्शन द्वारा आयोजित फ़ैशन शो 2022 में लिटिल आइकॉन के विजेता आहिल और अयान को भी शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। मंत्री ने कहा कि ख़ुशी होती है कि हमारे बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान मंत्री जोशी ने सभी को नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं दी ओर प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कमाना भी की। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, पूर्व प्रधान ज्योति कोटिया, महानगर उपाध्यक्ष संध्या थापा, महेन्द्र बिष्ट, निरंजन डोभाल, कर्नल बीएस खत्री, पार्षद भूपेन्द्र कठेत, सीमा शर्मा, कैप्टन दिनेश प्रधान, कर्नल एमएस चुना, पूर्व प्रधान निर्मला थापा, किरण उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

जिन योजनाओं का लोकार्पण हुआ उनमें नयागांव में नारायण सिंह खण्डवाल के घर से रुचिन के घर तक सड़क निर्माण कार्य। (03 लाख)
नयागांव में लक्ष्मीनारायण मंदिर के ऊपर टिनशेड का निर्माण कार्य। (04 लाख), नयागांव में मुख्य मार्ग से मुकेश श्रेष्ठा के घर तक सीसी सड़क निर्माण। (04.70 लाख) शामिल है। जिन योजनाओं का शिलान्यास हुआ उनमें (लागतरू रुपये 17.41 लाख) नयागांव 16 बीघा में रागिनी के घर से शेर बहादुर मगर के घर तक सीसी पाईप द्वारा नाली निर्माण। (12.24 लाख), नयागांव में लक्ष्मीनारायण मंदिर के ऊपर टिनशेड का निर्माण कार्य। (03.46 लाख), नयागांव में सीमा शर्मा के घर के पास सुरक्षा दीवार का निर्माण। (01.81 लाख) शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button